इस ब्लॉग पर पोस्ट की गयी तस्वीरों (Photographs) पर क्लिक कर के आप उन्हें और स्पष्ट देख सकते हैं।

Saturday, 24 December 2011

ऐसा भी होता है----

आज अगर अनुपमा जी मेरी कविता सपने का लिंक आज हलचल पर नहीं लगातीं तो मुझे नहीं पता चलता कि एक जनाब ने प्रोफाइल मे मेरी कविता को कॉपी कर रखा है।
यह है इनकी प्रोफाइल ---
http://www.blogger.com/profile/03922523430246846927
 
इनको मैंने मेल किया है जो इस प्रकार है---


"यशवन्त माथुर 
12:22 PM (3 hours ago)

to utkarsh
उत्कर्ष जी
आपकी प्रोफाइल को देखने का अवसर प्राप्त हुआ और मैंने पाया कि अपनी प्रोफाइल के Interests मे  Find the best way of living लिखने के बाद आपने बिना अनुमति / बिना मेरे नाम के  मेरी ही कविता को हू ब हू प्रकाशित कर रखा है।
यह स्पष्ट रूप से कॉपी राइट का उल्लंघन है।
आप से निवेदन है कि कृपया वस्तुस्थिति को शीघ्र स्पष्ट करें एवं इन पंक्तियों को प्रोफाइल से हटा लें।"

मेरी कविता का लिंक यह रहा---http://jomeramankahe.blogspot.com/2011/04/blog-post_12.html 


इस समय शाम का 3:30 बजा है अभी तक साहब का कोई जवाब नहीं आया है।


8:20 PM 
-----
यह जवाब मेल पर प्राप्त हुआ है---

yashwant ji aap ne jaisa kaha ki maine aap ki kavita ko apni profile se hata diya hai aur aap ko yakin dilane ki kosis karta hu ki aage se aisa nahi karunga, waise aapne likha hi itna accha tha jo ki meri feeling ko same to same match karta tha so maine aisa kaiy aagar aap nahi chahte hai to aisa aage se nahi karunga, but aapka blog read to kar sakta hu na mai aur usko like ya comment karne me aapko koi aapati(problem) to nahi hai please forget this.

और इस जवाब का मैंने यह रिप्लाई किया है--

आपके उत्तर के लिए धन्यवाद उत्कर्ष जी।
यदि आप साथ मे मेरा नाम भी दे देते तो मुझे आपति नहीं होती।
आप मेरा ब्लॉग पढ़ सकते हैं...कमेन्ट भी दे सकते हैं।
शुभकामनाएँ !

4 comments:

  1. यह रचना लेने की बात नहीं है , मेरा मतलब चोरी नहीं .... उन्होंने इसे ब्लॉग पर नहीं लगाया है , प्रोफाइल में दिया है . गलती यही है कि नाम देना चाहिए था . फेसबुक पर भी यही गलतियां दोहराई जाती हैं .

    ReplyDelete
  2. लोग पंत निराला बच्चन की लगाते हैं। उन्होंने आपकी पंक्तियां ली, यह तो खुश होने की बात है।

    ReplyDelete
  3. उसे साथ में तुम्हारा नाम लिख देना चाहिए था..

    ReplyDelete

कृपया किसी प्रकार का विज्ञापन कमेन्ट मे न दें।
कमेन्ट मोडरेशन सक्षम है। अतः आपकी टिप्पणी यहाँ दिखने मे थोड़ा समय लग सकता है।

Please do not advertise in comment box.
Comment Moderation is active.so it may take some time for appearing your comment here.