इस ब्लॉग पर पोस्ट की गयी तस्वीरों (Photographs) पर क्लिक कर के आप उन्हें और स्पष्ट देख सकते हैं।

Tuesday, 3 January 2012

मैं वास्तव मे पागल हूँ !

आज जो यह कविता लिख दी है यूं ही नहीं लिख दी है;यह मेरे वास्तविक पागलपन की निशानी है । मुझे याद आते हैं बीते दिन कैलेंडरों और डायरी के लिए पागलपन । डायरी तो शायद ही किसी ने दी हो पर बच्चा मांग रहा है इसलिए केलेण्डर खूब मिल जाते थे। घर के पीछे यानि कमला नगर आगरा  के मेन मार्केट मे चंद्रा बुक डिपो और वैष्णो डेरी वाले की मेरे लखनऊ आ जाने से मुसीबत टली । नहीं तो उन्हें पता था कि यह चश्मे वाला आया तो छोड़ेगा नहीं साल के पहले दिन से जो पीछे पड़ता था कि बस जब तक 10-12 केलेण्डर ना बटोर लूँ छोडता नहीं था।
ऐसा नहीं है कि केलेण्डर के लिए मेरी दीवानगी अब 28 साल के बुढ़ापे मे कम हो गयी है वो अभी भी बरकरार है ...दिल तो अब भी बच्चा है जी...लेकिन यहाँ के दुकानदार सब नए लगते हैं और मैं जाने आने मे थोड़ा रिज़र्व टाइप का हो गया हूँ। इस साल एक भी केलेण्डर के दर्शन नहीं हुए हैं डायरी तो शुरू से ही दूर की कौड़ी रही है। जब बिग बाज़ार मे था तो कई केलेण्डर मिल जाते  थे सप्लायर्स से। खैर मेरे घर से निकलने की देर है....क्योंकि केलेण्डर मिलने मे देर है पर अंधेर नहीं ...मिलेगा ज़रूर मिलेगा...मुझे मेरे चश्मे की कसम है।  :)

7 comments:

  1. २८ साल के युवा बेटे ... आंटी तो आज भी डायरी के लिए ललचती हैं . कैलेंडर भी मिलेगा , डायरी भी - तुमको भी , हमको भी

    ReplyDelete
  2. आपकी कविता भी अच्‍छी है और यह लेखन भी बिल्‍कुल सच्‍चा है आपकी तरह क्‍यूं कि दिल तो ताउम्र बच्‍चा रहता है ...

    ReplyDelete
  3. नव वर्ष पर आपको और आपके परिवार को हार्दिक शुभकामनायें।

    ReplyDelete
  4. :)
    let me know your address, bhejte hain aapko calendar aur diary bhi:)

    ReplyDelete
  5. प्रस्तुति अच्छी लगी । मेरे नए पोस्ट " जाके परदेशवा में भुलाई गईल राजा जी" पर आके प्रतिक्रियाओं की आतुरता से प्रतीक्षा रहेगी । नव-वर्ष की मंगलमय एवं अशेष शुभकामनाओं के साथ ।

    ReplyDelete
  6. ha yashwant ji mai bhi yahi kahungi....
    apko calandar or dairy se itana lagav hai to mai apko naye varsh me use gift kar deti hu....

    ReplyDelete

कृपया किसी प्रकार का विज्ञापन कमेन्ट मे न दें।
कमेन्ट मोडरेशन सक्षम है। अतः आपकी टिप्पणी यहाँ दिखने मे थोड़ा समय लग सकता है।

Please do not advertise in comment box.
Comment Moderation is active.so it may take some time for appearing your comment here.