इस ब्लॉग पर पोस्ट की गयी तस्वीरों (Photographs) पर क्लिक कर के आप उन्हें और स्पष्ट देख सकते हैं।

Thursday, 26 January 2012

गणतन्त्र दिवस की शुभकामनाएँ!

इस ब्लॉग पर देर से ही सही गणतन्त्र दिवस की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएँ। 

एक टूटा  सपना  

आज जब मेल पर जयेश कोठारी जी का परिचय देखा तब मुझे याद आया कि सपने किस तरह टूटते हैं। अपना ही एक  ब्लॉग जिसे मैंने लगभग भुला सा दिया है मैंने ये सोच कर बनाया था कि चलो इस तरह ब्लॉग जगत के कुछ विद्वान लोगों के बारे मे जानने को मिलेगा जो सबके लिए हितकर होगा। शायद यह अपनी तरह की अलग पहल थी ,जिसका मैंने तब यथा संभव प्रचार -प्रसार भी किया था। कुछ लोगों ने सराहना भी की थी और विश्वास दिलाया था कि उनके परिचय जल्द ही प्राप्त होंगे लेकिन अफसोस इस पहल पर किसी की निगाह नहीं गयी या बच्चे का बड़बोलापन  समझ कर नज़र अंदाज़ कर दिया होगा। लेकिन इस जैसे कई अन्य ब्लॉग जब उभर कर सामने आ चुके हैं मुझे लगता है कि शायद मैंने एक गलत शुरुआत की थी। मैंने इस ब्लॉग को डिलीट करने का मन बना लिया था तब पापा ने अपना परिचय उस पर डाल कर पीछे न हटने और हार न मानने को कहा। पापा के लिए मजबूरन इस ब्लॉग को मुझे चलाना पड़ रहा है और अब तो 2 लोगों के परिचय आ चुकने के बाद इसे डिलीट करना बेवकूफी ही होगा।   

जो भी हो आज की तारीख मे इसे मैं अपना टूटा हुआ सपना मानता हूँ ये बात और है कि एक अन्य पहल नयी पुरानी हलचल को सबने हाथों हाथ लिया। बहरहाल आज से इस भूले हुए ब्लॉग को अपने ब्लॉग के मीनू बार मे जगह दे रहा हूँ। देखते हैं कितने क्लिक मिलते हैं।

6 comments:

  1. aapka vo bhoola bisra blog dhoondne ki koshish ksr rahi hoon.

    ReplyDelete
  2. yashwant ji
    mujhe to yad hai apka blog
    or mai to yaha aati rahati hu....

    ReplyDelete
  3. सपना मत टूटने दो अड़े रहो ...

    ReplyDelete
  4. aap ise tuta hua sapna na kahen,adhura sapna kahen aur is sapne ko pura karne ki koshish me jut jaye,saflta avashy milegi

    ReplyDelete
  5. आप का आभार जो आप ने गौ वंश रक्षा मंच पर अपनी अमूल्य टिप्पणी दी ,लेकिन सिर्फ टिप्पणी ही नहीं ,आप इस गम्भीर विषय पर अपने विचार और सुझाव के साथ अपनी कोई रचना/लेख भी इस विषय पर दें,जो सादर इस मंच पर रखी जाये , आप की रचना की प्रतीक्षा रहेगी,अपनी रचनाये कृपया यहाँ भेजे = raadheji@gmail.com

    ReplyDelete

कृपया किसी प्रकार का विज्ञापन कमेन्ट मे न दें।
कमेन्ट मोडरेशन सक्षम है। अतः आपकी टिप्पणी यहाँ दिखने मे थोड़ा समय लग सकता है।

Please do not advertise in comment box.
Comment Moderation is active.so it may take some time for appearing your comment here.