इस ब्लॉग पर पोस्ट की गयी तस्वीरों (Photographs) पर क्लिक कर के आप उन्हें और स्पष्ट देख सकते हैं।

Sunday, 5 February 2012

फेसबुक की एक खतरनाक एप्लिकेशन

अब शीर्षक देख कर आप सोचेंगे कि बताओ भला ये भी कोई बात हुई बेचारी फेसबुक पर ऐसी कौन सी एप्लिकेशन आ गयी जिसे ये चश्मुद्दीन खतरनाक कह रहा है ? अब क्या है कि जासूस हर किसी को खतरनाक ही लगता है :D

वैसे जो मेरे फेसबुक मित्र हैं वो ज़रा मुझको अपनी फ्रेंडलिस्ट से बाहर करने मे एक बार सोचलें :) क्योंकि मुझे यहाँ तक पता चल जाएगा कि आपने अपनी प्रोफाइल को डीएक्टिवेट कर लिया है / मेरी फ्रेंड रिक्वेस्ट को रिजेक्ट कर दिया है या मुझे अपनी मित्रता सूची से बाहर कर दिया है :)

खैर बिना लाग लपेट के कहूँ तो मैं बात कर रहा हूँ unfriend finder नाम की एक एप्लिकेशन की जो ब्राउज़र आधारित फेसबुक एप्लिकेशन है। इस एप्लिकेशन को अब तक लगभग 1 करोड़ से ज़्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं।

इस फेसबुक एप्लिकेशन की वही सब खासियत हैं जो मैंने आपको गिनाई हैं।

खतरनाक इसलिए कहा क्योंकि मेरे जैसा दिमाग से पैदल इंसान ऐसी बातों को दिल पर नहीं लेता लेकिन सुनने मे आ रहा है कि इस एप्लिकेशन ने बहुत से लोगों मे मनमुटाव भी पैदा कर दिया है।

मैंने तो इस एप्लिकेशन को टेस्ट कर लिया है और अगर आप भी इसे आज़माना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक कर के इस एप्लिकेशन की ओफिशियल साइट पर जा कर अपने ब्राउज़र के हिसाब से इस एप्लिकेशन को सेट कर सकते हैं।

======>>फेसबुकियों के हित में जारी । 


नोट --यह मेरा नकली ब्लॉग है। असली ब्लॉग पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करें 

9 comments:

  1. बहुत अच्छी जानकारी...

    ReplyDelete
  2. arey vaah bahut achchi jankari di.

    ReplyDelete
  3. paper ke news se bhi aage aapki raftaar hai.... :):)mera hindi gadabdaa gayaa hai.... :(

    ReplyDelete
  4. बहुत अच्छी जानकारी...

    ReplyDelete
  5. ye applications spam hoti hain adhiktar
    facebook official aisi koi application launch nahi karta hain
    is tarah ki applications se bache

    ReplyDelete
    Replies
    1. चिराग जी आपकी बात से सहमत हूँ। लेकिन इस एप्लिकेशन के बारे मे समाचार पत्रों मे भी छाप चुका है और मैंने 15 दिन तक इस एप्लिकेशन को टेस्ट करने और विश्वसनीयता से आश्वस्त होने के बाद ही यह पोस्ट लगाई है।

      Delete

कृपया किसी प्रकार का विज्ञापन कमेन्ट मे न दें।
कमेन्ट मोडरेशन सक्षम है। अतः आपकी टिप्पणी यहाँ दिखने मे थोड़ा समय लग सकता है।

Please do not advertise in comment box.
Comment Moderation is active.so it may take some time for appearing your comment here.