इस ब्लॉग पर पोस्ट की गयी तस्वीरों (Photographs) पर क्लिक कर के आप उन्हें और स्पष्ट देख सकते हैं।

Saturday, 26 October 2013

आजकल यानी के पीछे पड़ा हूँ

जिन्हें नहीं पता वो सोचेंगे आखिर मैं कौन यानी के पीछे पड़ा हूँ तो मैं बता दूँ की यानी (Yanni) एक पश्चिम के बहुत बड़े संगीतकार हैं।

पिछली पोस्ट को आगे बढ़ाते हुए यह भी कहूँगा कि जब मैं कोई गाना (हिन्दी या अङ्ग्रेज़ी) या इन्स्टृमेंटल म्यूज़िक सुनता हूँ और अगर वह मुझे बहुत पसंद आ जाता है तो बस उसे ही सुनता रहता हूँ जब तक मन न भर जाए। कई बार तो ऐसा होता है एक ही गाना पूरे दिन सुनता रहता हूँ।  फिलहाल काफी दिन से ऐसा कुछ यानी के साथ हो रहा है। बहुत बुरी तरह से पीछे पड़ गया हूँ उनके। यानी को मैं तब से जानता हूँ जब 1997 में उनका अब तक का एकलौता कॉन्सर्ट आगरा मे हुआ था। हालांकि ताजमहल के पीछे होने वाले उस कार्यक्रम मे मैं प्रत्यक्ष उपस्थित नहीं था लेकिन16 साल बाद यानी इसी साल 2013 में मुझे वह कॉन्सर्ट यूट्यूब पर देखने को मिल गया। और उसके बाद समझिए यानी जी की शामत ही आ गयी क्योंकि ethnicity,keys to imagination,if i could tell you, और out of silence जैसे एल्बम्स को मैंने डाऊनलोड कर लिया है। जब तब सुनता ही रहता हूँ और इस पोस्ट को लिखते हुए भी सुन रहा हूँ।

एक बात और मुझे लाइव कॉन्सर्ट देखने का भी बहुत शौक है। bee gees  के भी कई लाइव कॉन्सर्ट मैंने डाउन्लोड किए हुए हैं :) और उसका कारण है ऑर्केस्ट्रा।  ऑर्केस्ट्रा मे बजते तरह तरह म्यूजिकल इन्स्ट्रुमेंट जी तरह से परफ़ोर्म करते हैं,उनको बजाने वालों के जो हाव भाव होते हैं वह हमेशा से मुझे आकर्षित करते हैं। कभी मेरी भी तमन्ना थी कि पियानो या गिटार बजाना सीखूँ लेकिन अब औरों को बजाते देख कर सुकून महसूस करता हूँ।

फिलहाल मुझे बस इतना कहना है  कि आप भी बच के रहिएगा जैसे आज यानी के पीछे पड़ा हूँ ,हो सकता है कल आपकी ही किसी ब्लॉग पोस्ट के पीछे पड़ जाऊँ :D

आखिर कुछ भी हो सकता है न :)।

गुड बाय!

2 comments:

  1. कभी कभी पीछे पड़ना अच्छा साबित होता है..

    ReplyDelete
  2. जब मैं कोई गाना (हिन्दी या अङ्ग्रेज़ी) या इन्स्टृमेंटल म्यूज़िक सुनता हूँ और अगर वह मुझे बहुत पसंद आ जाता है तो बस उसे ही सुनता रहता हूँ जब तक मन न भर जाए। कई बार तो ऐसा होता है एक ही गाना पूरे दिन सुनता रहता हूँ।

    bilkul aisa mere saath bhi hota hai.... kewal gane par kisi ke blog ke peechhe na padungi :)
    achha likha hai

    best wishes

    ReplyDelete

कृपया किसी प्रकार का विज्ञापन कमेन्ट मे न दें।
कमेन्ट मोडरेशन सक्षम है। अतः आपकी टिप्पणी यहाँ दिखने मे थोड़ा समय लग सकता है।

Please do not advertise in comment box.
Comment Moderation is active.so it may take some time for appearing your comment here.