इस ब्लॉग पर पोस्ट की गयी तस्वीरों (Photographs) पर क्लिक कर के आप उन्हें और स्पष्ट देख सकते हैं।

Saturday, 6 September 2014

फेसबुक 05 सितंबर 2014

https://www.facebook.com/photo.php?fbid=1520511554856554&set=a.1377840199123691.1073741828.100006931712592&type=1&theater


अक्सर सोचता हूँ कि पापा के अलावा ,स्कूल के दिनों मे अगर जौहरी मैडम मुझे अपने लिखे को किसी डायरी या कॉपी मे सहेज कर रखने को नहीं कहतीं,अगर रंजन सर बी कॉम मे एकाउंट्स,इन्कम टैक्स और कंपनी लॉ की किताबें और अपना मार्गदर्शन न देते,नौकरी मे आने के बाद अगर ऑन जॉब ट्रेनिंग के दौरान Shubbrato सर प्रेरित नहीं करते या मैं उनकी टीम मे नहीं होता....तो मैं आज क्या होता और कैसा होता ? क्या मैं वही होता जैसा आज हूँ ? शायद नहीं । और इसी वजह से मैं सिर्फ शिक्षक दिवस या गुरु पुर्णिमा पर ही नहीं बल्कि हर दिन अपने इन तीन शिक्षकों को याद करता हूँ।
वक़्त बहुत तेज़ी से चलता है। बी कॉम किए हुए 9 साल हो गए,नौकरी छोड़े हुए 4 साल से ज़्यादा हो गए लेकिन जो आधार एक बार बन जाता है वही हमेशा हौसला और सहारा देता है।
आज शिक्षक दिवस पर मैं अपने इन सभी शिक्षकों को कृतज्ञतापूर्वक धन्यवाद देता हूँ।

No comments:

Post a Comment

कृपया किसी प्रकार का विज्ञापन कमेन्ट मे न दें।
कमेन्ट मोडरेशन सक्षम है। अतः आपकी टिप्पणी यहाँ दिखने मे थोड़ा समय लग सकता है।

Please do not advertise in comment box.
Comment Moderation is active.so it may take some time for appearing your comment here.